२५वीं साल गिरह ©तुषार पाठक

 माँ पापा आप दोनों को, शादी की २५वीं साल गिरह की हार्दिक शुभकामनाएं l

आपकी यह जोड़ी हमेशा, ऐसी ही बनी रहे, जिंदगी का हर पल हँसी, ख़ुशी और प्यार से बीते, 

हर आने वाला दिन शुभ हो, हर तकरार मे भी प्यार दिखे! 

आप दोनों ने जो कुछ मेरे लिए किया है उसको मैंने पन्ने पर उतरने की कोशिश की हैं, 

एक ने मुझे विनम्रता सिखाई और दूसरे ने मुझे खुद के सम्मान का अर्थ बताया l

एक ने मेरी सारी अभिलाषा पूरी की,तो दूसरे ने मुझे अपनी और दूसरों की अभिलाषा को पूरा करने के काबिल बनाया l

एक ने अपने हाथ से खाना लिया और दूसरे के आपने हाथ से मेरी चोटों पर मरहम लगया l

एक ने ज़िंदगी के सफ़र मे पहला कदम उठना सिखाया तो दूसरे ने ज़िंदगी मे अहम मोड़ पर l

एक ने संस्कारों को मेरी ज़िंदगी मे बखूबी पिरोया, तो दूसरे ने संघर्ष को ही एक मात्र सत्य बताया l

एक ने जिंदगी जीने का सही रास्ता दिखाया , तो दूसरे ने ज़िंदगी जीने के उसूल बताए l

एक ने कर्म मे वीर बनाया,तो दूसरे ने धर्म मे धीर बनाया!

एक ने खुद को पीछे रख कर, परिवार मे रहना सिखाया,तो दूसरे ने मुसीबत मे परिवार मे आगे रह कर लड़ना सिखाया l

एक ने खुद के लिए कुछ नहीं किया,तो दूसरे ने अपने को समय नहीं दिया l

दोनों ने मिल कर एक दूसरे का साथ क्या निभाया, खुद के लिए कभी न कुछ किया,न ही खुद के बारे मे सोचा सिर्फ़ अपने परिवार और अपने बच्चों के बारे मे सोचा और सिर्फ़ उन्ही के लिए जीते रहे l

© तुषार पाठक

टिप्पणियाँ

  1. बेहद खूबसूरत भावपूर्ण लेखन तुषार 👌👌👌🌺🌺🌺

    जवाब देंहटाएं
  2. वाहहहहह बेहद खूबसूरत, भावपूर्ण सृजन🙏🙏

    जवाब देंहटाएं
  3. अति सुंदर एवं हृदयस्पर्शी शुभकामनाएँ 💖💐💐💐💐

    जवाब देंहटाएं
  4. भावपूर्ण ❤️🙏 । बहुत सारी शुभकामनायें

    जवाब देंहटाएं
  5. Amazing... Well penned Tushar ji... My good wishes to the best couple... Wishing then many more years of togetherness...💐💐🙏

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत भावपूर्ण, अनेक शुभकामनाएं💐

    जवाब देंहटाएं
  7. अद्भुत लेख मेरे भाई👏👏👏भावपूर्ण👏👏👏

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कविता- ग़म तेरे आने का ©सम्प्रीति

ग़ज़ल ©अंजलि

ग़ज़ल ©गुंजित जैन

पञ्च-चामर छंद- श्रमिक ©संजीव शुक्ला 'रिक्त'