प्रिय ©शशिकांत

 प्रिय

तुम ढलती शाम तो मैं चांदनी रात प्रिय

तुम तुलसी आंगन की तो मैं पेड़ पीपल का प्रिय

तुम ढाई घंटे की सिनेमा तो मैं 10 episode की web series प्रिय

तुम scooty activa honda तो मैं scoter Chetak प्रिय


तुम हो अगर किसी शायर की लेख,

तो मैं भी गीता का सार प्रिय

तुम हो अगर बेहता पानी किसी झील का, 

तो मैं भी लेहर गंगा का प्रिय

तुम हो अगर cold coffee,

तो मैं भी अदरक वाली चाय प्रिय

तुम हो अगर खुशबू इत्र की,

तो मैं भी मिट्टी की सोंधी महक प्रिय


तुम Raftaar की rap तो मैं Breathless song प्रिय

तुम light की चमक तो मैं दीपक की लौ प्रिय

तुम नोट 2000 की तो मैं सिक्का 1 का प्रिय

तुम whatsapp की chat तो मैं पुराना खत प्रिए


तुम हो अगर गर्मी की बारिश,

तो मैं भी सर्दी की धूप प्रिय

तुम हो अगर मुकम्मल ख्वाब,

तो मैं भी सुबह का सपना प्रिय

तुम हो अगर हमेशा साथ रहने वाला प्यार,

तो मैं भी स्कूल वाला पहला प्यार प्रिय

तुम हो अगर सूरज की तपिश,

तो मैं भी पेड़ की छाव प्रिय

                                    @Shashi Kant

टिप्पणियाँ

  1. उत्तर
    1. बहुत बहुत आभार आपका मैम🙏🙏 कृपया सर ना कहे आपके पुत्र समान हू 😊🙏

      हटाएं
  2. बहुत ही भावपूर्ण एवं हृदयस्पर्शी 💕👌👌👌

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कविता- ग़म तेरे आने का ©सम्प्रीति

ग़ज़ल ©अंजलि

ग़ज़ल ©गुंजित जैन

पञ्च-चामर छंद- श्रमिक ©संजीव शुक्ला 'रिक्त'